benefits of lemon water drink

benefits of lemon water drink कई स्वास्थ्य विशेषज्ञों शीघ्र ही जागने के बाद नींबू के रस के साथ गर्म पानी पीने की सलाह. यह खट्टे स्वाद हालांकि , नींबू फल संरक्षित और विभिन्न रोगों के स्वास्थ्य की रक्षा की जानी करने के लिए शरीर की पीएच संतुलन बनाए रख सकते हैं जो क्षारीय हैं कि एक भोजन , है . यह आप सुबह में गर्म नींबू पानी पीने की सलाह दी जाती है कि कुछ अन्य कारण है .

जिगर के लिए 1 . टॉनिक
चिकित्सकों भोजन के संयोजन , Erikar Lebang सुबह में नींबू के रस के साथ पानी जिगर स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए बहुत अच्छा है , ने कहा . अस्वास्थ्यकर भोजन से शरीर में विषाक्त पदार्थों को बाहर फिल्टर करने के लिए काम की एक रात के बाद, जिगर अपने कार्य को बनाए रखने के लिए एक टॉनिक की जरूरत है. सुबह जिगर को ' उपहार ' दे , लेकिन आप 20 मिनट पहले या पीने के बाद कुछ भी खाने को नहीं है सुनिश्चित करने के लिए सबसे अच्छा समय है .

2 . तरल इलेक्ट्रोलाइट्स की जगह
रात में, शरीर के बारे में 6-7 घंटे के लिए निर्जलित है . आप सुबह उठ जब हम अक्सर सुस्त लग रहा है यही कारण है कि . अकेले पीने का पानी पर्याप्त नहीं है , आप एक तरल इलेक्ट्रोलाइट के साथ बदलने की जरूरत है. आप प्राकृतिक स्रोतों से उन्हें खाने यदि बल्कि इलेक्ट्रोलाइट्स होते हैं कि बोतलबंद पेय पीने से , स्वस्थ होगा . विशेषज्ञों का पोषण और स्वस्थ जीवन शैली डॉ . Phaidon एल Thoruan नींबू का रस शरीर के लिए ' बिजली ' के रूप में प्रभाव देता है , कहते हैं . शरीर जागने के बाद और अधिक ताजा और अब नींद बन कर .

3 . धीरज शरीर में सुधार
विटामिन सी की उच्च सामग्री नींबू और शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली को बनाए रखने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता सहित खट्टे फल, . नींबू भी रोगाणुरोधी एजेंटों जुकाम और फ्लू के वायरस को दूर कर और हमले का होता है . नींबू पानी में निहित एस्कॉर्बिक एसिड के अलावा भी लोहे का अवशोषण धीरज वृद्धि हुई है में मदद करता है .

4 . स्वस्थ पाचन बनाए रखें
पेक्टिन, नींबू में पाया घुलनशील फाइबर का एक प्रकार भूख को कम करने और पेट भरा अब महसूस करते हैं. नींबू में फाइबर भी पदार्थों से छुटकारा मिल रहा द्वारा पाचन स्वास्थ्य को बनाए रखने के साथ ही भोजन के बाकी गंदगी के माध्यम से शरीर से बाहर के लिए उपयोगी नहीं है .

5 . उत्पन्न ऊर्जा
कृत्रिम मिठास , कृत्रिम और संरक्षक होते हैं कि कंटेनर में ऊर्जा पेय की खपत के लिए नहीं की जरूरत है . नींबू के रस के साथ अपने को फिर से संचालित करने के लिए और अधिक प्राकृतिक और स्वस्थ है कि एक विकल्प है, यानी वहां है . नींबू पानी शरीर में हाइड्रेट और ऑक्सीजन परिसंचरण में मदद करता है , तो आप अधिक ताजा और सक्रिय लग रहा है .

6 . तेजी चयापचय
पहले से वर्णित है, नींबू जिगर detoxify में मदद करता है और इन विषाक्त पदार्थों का व्यय भी एक ही समय में वसा के जल में तेजी लाने के . कैलोरी और वसा जलने के लिए अपने शरीर की चयापचय भी रूप में ज्यादा के रूप में 33 प्रतिशत की वृद्धि हुई हो benefits of lemon for acne.

. Bookmark the permalink.

Leave a Reply